यूट्यूब के लिए फ्री विडियो कैसे बनाये

यूट्यूब दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा सर्च इंजन है और यह गूगल के बाद आता है, हमने इसको सर्च इंजन इसलिए कहा है क्योंकि इसमें हर मिनट लाखो यूजर आते है और कुछ न कुछ अपने लिए सर्च करते है । लेकिन इसकी सबसे अच्छी बात यह है की यूट्यूब के अपने कोई विडियो नहीं होते है इसमें आप और हम जैसे लोग ही अपने विडियो को डालते है और विडियो के जरिये पैसे कमाते है ।

youtube ke liye free video kaise banaye

अब यहाँ पर बात यह आती है की आजकल कम्पटीशन का जमाना है और अगर हमने कुछ भी विडियो को डाल दिया तो हम उससे पैसे नहीं कमा सकते है । अच्छे विडियो को बनाने के लिए हमे अच्छे कैमरे की जरुरत होती है एक अच्छा सा माइक, एक सुंदर पीछे का बैकग्रॉउंग लेकिन इन सबमें तो बहुत पैसो की जरुरत होती है, अब यह सवाल उठता है की हम यूट्यूब में पैसे कमाने आये है या फिर पैसे को खर्च करने । भारत में अधिकांश लोग गरीब है अगर वो विडियो से पैसे कमाना चाहे तो कैसे कमा सकते है क्योंकि इसमें बहुत से रुपयो की जरुरत होती है ।

 

अगर आप भी यूट्यूब से कुछ रुपये कमाना चाहते हो तो आप सही जगह पर हो क्योंकि आज हम आपको बताने वाले है की कैसे आप फ्री में विडियो को बनाये जिससे आप सिर्फ और सिर्फ यूट्यूब से पैसे कमाए, पैसे न गवाये ।

loading...
Download the Flipkart App & Get Exciting Offer : -Click Here To Download : - Flipkart App

 

यूट्यूब के लिए फ्री विडियो कैसे बनाये ?

 

आज हम आपको हाथ से लिखने वाले विडियो के बारे में बताने जा रहे है इसका नाम विडियोस्क्राइब है । आप इसको गूगल में सर्च करके बहुत ही आसानी से ढूंढ सकते है । यह फ्री है और आप इसका इस्तेमाल कर सकते है,  हो सकता है की आपको यह केवल एक हफ्ते के लिए ही फ्री मिले और बाद में आपसे पैसे मांगे तो घबराये नहीं इसके Crack मौजूद  है जिनके इस्तेमाल करने से यह आपके लिए हर समय फ्री ही होगा ।

  1. जब यह सॉफ्टवेर आपके कंप्यूटर में install हो जाये तो उसको open करे ।

 

  1. अब आपको लॉगिन करना होगा । जो लॉगिन id crack में होगी उसका इस्तेमाल करे ।

 

  1. अब आप के सामने विडियो को कैसे बनाये उसका एक छोटा सा विडियो आएगा, आप चाहे तो उसको देख सकते हो या नहीं भी ।

 

  1. उसके बाद + का ऑप्शन दिखाई देगा उसमें क्लिक करे ।

 

  1. अब आपके सामने सारे option दिखाई देगे जिसमें आप एक एक करके देख सकते हो ।

 

और जब आपका विडियो पूरा बन जाये तो उसको आप save अपने कंप्यूटर में कर सकते हो या फिर सीधे यूट्यूब चैनल में डाल सकते हो । आप इसमें कोई ऑडियो भी डाल सकते हो चाहे अपनी आवाज़ या फिर कोई background music ।

 

आपको यह जानकारी कैसी लगी हमे बताये अगर आपके पास इससे जुड़ा हुआ कोई सवाल है तो कमेंट करके जरूर पूछे, अगर आपको इस जानकारी से कुछ भी फायदा हुआ हो तो इसको अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया में जरूर शेयर करे ।

 

 

 

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *